अब हुआ लोन पाना और भी आसान (वीर चंद्र सिंह गढ़वाली लोन परियोजना )

अब हुआ लोन पाना और भी आसान (वीर चंद्र सिंह गढ़वाली लोन परियोजना ): जी हाँ। अब हुआ लोन पाना बहुत ही आसान, सरकार एक बार फिर से स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए वीर चंद्र सिंह गढ़वाली पर्यटन परियोजना का दायरा बढ़ाने जा रही हैं। जिससे अधिक से अधिक युवा इस परियोजना के तहत लोन ले सकेंगे । जल्द ही सरकार वीर चंद्र सिंह गढ़वाली परियोजना में कई नए क्षेत्रो को जोड़कर ११ नयी गतिविधियां जोड़ने जा रही हैं। और साथ ही साथ इस परियोजना के तहत लोन लेने की प्रक्रिया को भी आसान बनाने के लिए सरकार इस कार्य में जुटी हुई हैं।

अब हुआ लोन पाना और भी आसान (वीर चंद्र सिंह गढ़वाली लोन परियोजना )

पर्यटन मंत्री माननीय श्री सतपाल जी महाराज ने बीते मंगलवार को सदन में कहा की सरकार वीर चंद्र सिंह गढ़वाली पर्यटन परियोजना का दायरा बढ़ाने जा रही है। बीते कुछ दिन पूर्व भाजपा विधायक श्रीमती ऋतू खंडूरी ने भी ये मामला सदन में उठाया था। साथ ही श्री सतपाल जी महाराज ने कहा इस परियोजना के परिक्षेप अधिक से अधिक नौजवान अपना कारोबार शुरू कर सकेंगे। उन्होंने कहा की लोन के लिए रखी कड़ी शर्तो को भी आसान किया जायेगा। तो आइये एक नजर डालते है। उन नयी गतिविधियों पर जो वीर चंद्र सिंह गढ़वाली पर्यटन परियोजना में शामिल हुई है.

१. हर्बल टूरिज्म
२. फ्लोटिंग होटल का निर्माण
३. क्याकिंग के लिए नाव का क्रय और संचालन
४. स्मरणीय वस्तुओं का संग्रहालय निर्माण
५. एंगलिंग उपकरणो की खरीद
६. पर्यटन के लिए टेरेन बाइक्स
७. लॉन्ड्री और बेकरी स्थापना
८. स्टार गेजिंग एवं बर्डवाचिंग उपकरण
९. मोटर होम टूरिज्म के लिए कैरावैन
१०. ट्रैकिंग उपकरणों की खरीद

बीते मंगलवार को सदन में बीजेपी विधायक ऋतू खंडूरी के सवाल के जबाब में उन्होंने कहा की सरकार का प्रयास हैं की यह परियोजना अधिक से अधिक लोगो को लाभ दे। महाराज ने कहा कि इस परियोजना का लाभ उठाने के लिए आवेदन प्रक्रिया को भी सरल किया जायेगा। चर्चा में श्रीमती ऋतू भूषण खंडूरी ने कहा कि इस योजना का लाभ लेने में लोगो को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा हैं और कई प्रयासों के उपरांत भी लोगो को इस परियोजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने सरकार के समक्ष इस समस्या का समाधान करने की मांग की। और माननीय पर्यटन मंत्री श्री सतपाल जी महाराज ने कहा की इस परियोजना को कारगर बनाने के भरसक प्रयास किये जायेंगे।

धन्यवाद।

People Also Searching For:
  • veer chandra singh garhwali loan
  • Veer chandra singh garhwali loan headquarters in uttrakhand
  • veer chandra singh Garhwali loan skim

1 Comment

Add a Comment
  1. sir loane pane ko process kya h or kise ye loan mil sakta h

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Take every chance you get in life, because some things only happens once.

Read more thoughts