उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी – चार धाम यात्रा पर असर

उत्तराखंड प्रदेश में लगातार कुछ दिनों से बारिश बनी हुई है जिससे जान जीवन अस्त व्यस्त हो चूका है। अभी तक 88 सड़को(रुद्रप्रयाग 32, चमोली 19, देहरादून 10 उत्तरकाशी 8, पिथौरागढ़ 7,  टिहरी, पौड़ी, बागेश्वर में 4-4 ) के बंद होने की खबर मिली है। और अब मौसम विभाग ने अगले कुछ समय में भरी बारिश की चेतावनी दी है। लगातार बारिश का असर चार धाम यात्रा पर भी देखने को मिल रहा है। अधिक भूस्खलन के कारण केदारनाथ हाइवे पिछले 4 दिनों से बंद है। इधर लामड़गढ़ में शनिवार को बंद हुआ बद्रीनाथ हाइवे कल रविवार को खोल दिया गया था लेकिन शाम को पीपलकोटी में फिर से हाइवे बंद हो गया। बद्रीनाथ जाने वाले यात्रियों को जोशीमठ में ठहराया गया है।

उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी - चार धाम यात्रा पर असर

उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने जिलों 7 में भारी बारिश की चेतावनी दी है। अगले 48 घंटो के लिए देहरादून, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग में येलो अलर्ट जारी किया गया है। बारिश के कई जगहों पर बाढ़ का भी खतरा है। कृपया कर के नदी नालो के आस पास न जाये क्योंकि पहाड़ों में हो रही बारिश का अंदाजा मैदानों में नहीं लगता इस कारण नदियां अचानक से उफान में आ जाती है और बचना मुश्किल हो जाता है।

देहरादून में रविवार को दिखा बारिश का असर

कल देहरादून में मात्र 1 घंटे में 71.2mm की बरसात होने से कई मोहल्लो और सड़कों में जलभराव हो गया। रिस्पना पुल के समीप भी बहुत पानी भर जाने से वाहनों की आवाजाही में समस्या का सामना करना पड़ा। दिन के अतिरिक्त यहां शाम को और रात को भी बूंदा बांदी जारी रही। खराब मौसम और तेज बारिश के चलते कई जगह पेड़ गिरने से बिजली भी गुल रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Take every chance you get in life, because some things only happens once.

Read more thoughts